Friday 15 April 2016

मुल्ला नसरुद्दीन

मुल्ला नसरुद्दीन और उसकी पत्नि रुकईय्या के तलाक की अर्जी पर सुनवाई से पहले जज ने मुल्ला और रुकईय्या को पूछताछ के लिए अपने कमरे में बुलवाया और पहले रुकईय्या से पूछा।

जज: "हाँ तो, आपके तलाक की जमीन क्या है....?"

रुकईय्या: "जमीन शहर के बीचों बीच एक बहुत बड़ा आलीशान बंगला है, और उसके साथ थोड़ी सी खाली जमीन है।"

जज:"नहीं...नहीं....!! मेरे कहने का मतलब है कि तलाक के लिए ग्राउंड क्या क्या है....??"

रुकईय्या:"ग्राउंड तो बंगले के साथ ही है। पर बहुत ज्यादा बड़ा नहीं है।"

जज:"आप समझ नहीं रही हैं। मैं आधार की बात कर रहा हूँ।"

रुकईय्या: "आधार तो काँक्रीट का बना हुआ है।"

जज: "अरे.....तलाक की नींव क्या है......??"

रुकईय्या:"नींव काफी गहरी है। आप चिंता ना करें।"

जज:"अरे फजलू की अम्मा आप तलाक क्यों लेना चाहती हैं.......?? "

रुकईय्या: "तलाक मैं नहीं, मेरे पति लेना चाहते हैं।"

जज (रुकईय्या के पति मुल्ला से): "आपकी अपनी पत्नी से, तलाक लेने की वजह क्या है....?? "

मुल्ला:"यही कंजरखाना जो अभी आपके साथ हुआ, मेरे साथ रोज़  रोज़ होता है।।"

No comments:

Post a Comment